logo
 


सेवाएं >क्षेत्र वार


शहरी स्थानीय निकाय एवं विकास एजेंसियों

1. परियोजना सलाहकार प्रकोष्ठ

आईपीएल समर्पित 'संचालित करने की पेशकश के द्वारा मदद कर उन्हें अपने बुनियादी ढांचे के विकास की योजना तैयार करने और उन्हें कार्यान्वयन तक दस्ता यूएलबी / विकास Authoritiesin के साथ काम करता परियोजना सलाहकार सेल '। विशिष्ट गतिविधियों टीम द्वारा किया जाता सेल के हिस्से के रूप में शामिल है:

  • पहचान और कार्यान्वयन के लिए परियोजनाओं की प्राथमिकता
  • परियोजनाओं के मूल्यांकन और यूएलबी की ऋण पात्रता का आकलन
  • पीपीपी मोड पर विश्वसनीय परियोजनाओं और परियोजना संरचना का विकास करना है, जिससे निजी निवेश जुटाने
  • अपने दम पर बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को लागू करने के लिए वित्तीय रणनीति तैयार
  • विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए तकनीकी सलाहकार की नियुक्ति (डीपीआर)
  • संसाधन जुटाना और क्षमता निर्माण में सहायता करना
2. Assessment of Life Cycle Cost of Assets

सलाहकार की हमारी टीम समझ में लोक प्राधिकरण की सहायता, मूल्यांकन और पूरा जीवन चक्र से अधिक संपत्ति के मूल्यांकन के लिए लागत के निर्माण के मॉडल। यह एक संपत्ति को विकसित करने के लिए और है कि संपत्ति के विकास के लिए उचित चरणबद्ध में विभिन्न वैकल्पिक साधनों का मूल्यांकन में मदद करता है। यह लागत और इस परियोजना से लाभ को अधिकतम के अनुकूलन सुनिश्चित करता है।

3. मांग और वित्तीय व्यवहार्यता का आकलन

वित्तीय व्यवहार्यता की स्थापना बुनियादी ढांचा परियोजना नियोजन प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है। कई एक की योजना कार्यान्वयन एजेंसियों द्वारा विकसित किया गया है, लेकिन कभी दिन की रोशनी देखा है या निर्माण के दौरान बीच में ही रुक गया है, धन की कमी के लिए। वित्तीय व्यवहार्यता अध्ययन का आयोजन आर्थिक रूप से टिकाऊ लोगों में उनके बुनियादी ढांचे की योजना बनाने में एजेंसियों को लागू करने में सक्षम बनाता है। बुनियादी ढांचा परियोजना वित्तपोषण डोमेन की गहरी समझ आईपीएल टीम के लिए एक व्यापक परियोजना के मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रहे हैं, जिससे एक आर्थिक रूप से स्थायी परियोजनाओं संरचना में सुविधाजनक बनाने के द्वारा परियोजनाओं के bankability पर अपने ग्राहकों को सलाह देने के लिए सक्षम बनाता है।

4. पीपीपी के लिए परियोजना की व्यवहार्यता का आकलन

एक परियोजना की सफलता पीपीपी पर विकसित किए जाने की आधार परियोजना को कितनी अच्छी तरह से संरचित और परिभाषित किया गया है पर निर्भर करता है। सलाहकार की हमारी टीम इसके निष्पादन आवश्यकताओं, नियामक तत्परता, बाजार पर्याप्तता, उचित अनुकूलन और जोखिम मूल्यांकन, संगठनात्मक क्षमताओं, और इस परियोजना के आकर्षण में पर्याप्त संसाधन जुटाने के लिए परियोजना के मूल्यांकन में लोक प्राधिकरण सहायता करते हैं। यह सुनिश्चित करना है कि परियोजना के लिए तैयार है विकास के अगले चरण में एक निजी खिलाड़ी द्वारा निष्पादन के लिए बाहर करने के लिए बोली लगाने के लिए अर्थात्।

5. Transaction सलाहकार और बोली प्रक्रिया प्रबंधन

आईपीएल टीम पिच किताबें (पीआईएम, आरएफक्यू / आरएफपी दस्तावेज) की तैयारी से जुड़े एक पारदर्शी बोली प्रक्रिया चल रहे हैं, संभावित निवेशकों के साथ बातचीत भागीदारी को प्रोत्साहित करने और ग्राहकों और कानूनी विशेषज्ञों की कानूनी सेल के साथ चर्चा में अनुबंध दस्तावेजों का मसौदा तैयार करने में कार्यान्वयन एजेंसियों की सहायता करता है।

6. परियोजना मूल्यांकन और सिंडिकेशन

भारत सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन के कार्यान्वयन (एसपीवी) शहर के स्तर विशेष प्रयोजन वाहन का समावेश है जो योजना के लिए जिम्मेदार होगा, मूल्यांकन का अनुमोदन करने, धन, कार्यान्वयन रिहा,, प्रबंधन संचालित करने, निगरानी और मूल्यांकन के देखने की उम्मीद है स्मार्ट Citydevelopment परियोजनाओं।

आईपीएल, इन नवगठित एसपीवी के लिए अपने कोष की स्थापना सेवाओं का विस्तार उन्हें परियोजना प्रस्तावों, संरचना परियोजनाओं के मूल्यांकन के लिए उन्हें विश्वसनीय बनाने के लिए और कार्यान्वयन के लिए संसाधन जुटाने में मदद करने में सहायता करेगा।